Breaking

Tuesday, February 5, 2019

Sandeep Maheshwari Mobile Number Biography And Success Story - Hindi

Sandeep Maheshwari Mobile Number Biography And Success Story - संदीप माहेश्वरी एक भारतीय उद्यमी हैं, जो Imagesbazaar.com के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं, (A Venture of “Mash Audio Visuals Private Limited Company), जो भारतीय छवियों का दुनिया का सबसे बड़ा संग्रह है। वेबसाइट पर पूरे भारत में 11,500 से अधिक फोटोग्राफरों के नेटवर्क के साथ 1 मिलियन से अधिक भारतीय मॉडल हैं। इसके साथ ही, उनके पास असाधारण बोलने का कौशल है और युवा पीढ़ी के दिमाग को सही रास्ते के लिए प्रेरित करने और प्रेरित करने के लिए iv फ्री मोटिवेशनल लाइफ चेंजिंग सेमिनार ’आयोजित करके एक प्रेरक वक्ता बन गया है। संदीप माहेश्वरी विकी, जीवनी, किताबें, वीडियो, भाषण, परिवार, पत्नी और अधिक के लिए नीचे देखें।

Sandeep Maheshwari Mobile Number Biography And Success Story - Hindi


Sandeep Maheshwari Ki Biography Hindi


संदीप अपने मुंह में सुनहरे चम्मच के साथ पैदा नहीं हुआ था। उसने उन चुनौतियों का सामना किया था जो जीवन ने उस पर फेंक दी थीं और उन्हें अधिक सफलता के साथ जीता था। पारिवारिक व्यवसाय को ठीक से चलाने के लिए वह अपनी स्नातक की पढ़ाई और कॉलेज छोड़ना जारी नहीं रख सकता है।

अपने शुरुआती बिसवां दशा में, उन्हें कठिन समय से गुजरना पड़ा और अपने परिवार की बुनियादी जरूरतों को हासिल करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, वह अच्छी तरह से जानता था कि जीवन केवल कठिनाइयों के बारे में नहीं है। सूरज हमेशा बारिश होने के बाद उगता है और वह इसे जानता है।


अब संदीप एक प्रेरणादायक कहानी के नायक हैं जो किसी को भी हिला सकते हैं। उनकी कहानी हमें सिखाती है कि कोई भी आपको सकारात्मक जीवन पेश नहीं करेगा। आपको अपने जीवन को सुंदर चीजों और सकारात्मक शक्ति से भरपूर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।


Sandeep Maheshwari Success Story - Hindi


Sandeep Maheshwari ने अपने करियर की शुरुआत 19 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में की थी। संदीप माहेश्वरी एक ड्रॉपआउट छात्र हैं, उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया, उन्होंने किरोड़ीमल कॉलेज में पढ़ाई की, जो दिल्ली विश्वविद्यालय है।संदीप माहेश्वरी भी एक लेखक हैं, उनकी पहली पुस्तक “संदीप माहेश्वरी द्वारा विपणन प्रबंधन” थी। संदीप माहेश्वरी की सबसे लोकप्रिय सार्वजनिक संगोष्ठी "अंतिम जीवन-परिवर्तन संगोष्ठी" है, यह "बिजनेस वर्ल्ड" पत्रिका द्वारा भारत का सबसे होनहार उद्यमी है। 2000 में, संदीप माहेश्वरी ने फोटोग्राफी में अपना करियर शुरू किया, उन्होंने कई कंपनियों में एक फ्रीलांसर के रूप में भी काम किया है। 2001 में, संदीप माहेश्वरी कई मल्टी-लेवल मार्केटिंग कंपनियों में शामिल थे, लेकिन उन्हें उन कंपनियों में अपनी उपलब्धियाँ नहीं मिलीं। 2002 में, संदीप माहेश्वरी और उनके तीन दोस्तों ने एक नई कंपनी शुरू की, लेकिन कंपनी 6 महीने के भीतर बंद हो गई।संदीप माहेश्वरी ने 2003 में एक परामर्श फर्म की शुरुआत की, और बाजार में अपनी परामर्श फर्म को बढ़ाने के लिए, उन्होंने मार्केटिंग पर एक पुस्तक लिखी, फर्म ने कुछ समय के लिए बंद कर दिया और एक बार फिर सफलता मिली | 2006 में, 26 वर्षीय संदीप माहेश्वरी ने Images Bazaar लॉन्च की, Images Bazaar में भारतीय तस्वीरों के 1 मिलियन से अधिक संग्रह हैं।


Sandeep Maheshwari को ब्रिटिश काउंसिल द्वारा "Young Creative Enterpreneur Award and Star Achiever Award" पुरस्कार मिला, साथ ही "एंटरप्रेन्योर इंडिया समिट" द्वारा "क्रिएटिव एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर 2013" के लिए उनका पुरस्कार भी मिला। संदीप माहेश्वरी को कई लोग “मोटिवेशनल स्पीकर” के नाम से जानते हैं। इन लोगों को केवल YouTube और फेसबुक से ही उपकार मिला है। संदीप माहेश्वरी अपने यूट्यूब चैनल और सेमिनार से कोई पैसा नहीं कमाते हैं। यह संदीप माहेश्वरी की लघु जीवन कहानी थी। 

अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो कृपया इसे अपने मित्र, परिवार और रिश्तेदार के साथ Share करें।


loading...

No comments:

Post a Comment