Breaking

Sunday, February 3, 2019

Ritesh Agarwal - OYO Room CEO की Success Story - Learn Hindi

Ritesh Agarwal Biography Success Story in Hindi - हम सभी OYO Rooms के बारे में जानते हैं जो एक बहुत ही सफल स्टार्ट-अप हैं। OYO के Rooms देश की सबसे बड़ी बजट होटल श्रृंखला है जिसमें पूरे भारत के 500 होटलों में लगभग 50,000 Rooms हैं Oyo के पास होटल नहीं हैं, इसके बजाय, यह कुछ होटलों के साथ संबंध बनाता है और OYO सेवाओं से बाहर निकलने के लिए कुछ कमरों का अधिग्रहण करता है। यह गैर-ब्रांडेड आतिथ्य क्षेत्र में होटलों को मानकीकृत करने पर केंद्रित है। ओयो रूम्स एक बहुत ही सफल उपक्रम है क्योंकि यह देश के सभी टियर- I और टियर- II शहरों में बजट होटलों की सामर्थ्य, स्वच्छता और उपलब्धता की समस्या को हल करने में कामयाब रहा है।



अफसोस की बात है, हम OYO कमरों के पीछे के आदमी के बारे में शायद ही कुछ जानते हैं। Ritesh Agarwal, एक सफल उद्यमी केवल 23 साल का है और उसके क्रेडिट के लिए कई प्रशंसाएं हैं। कटक में एक विनम्र परिवार में जन्मे, एक सफल उद्यमी बनने की उनकी यात्रा बहुत आसान नहीं थी। वास्तव में, स्टार्ट-अप के युग में, उसे अपने अपरंपरागत विचार काम करने के लिए इसे बाहर करने की कोशिश करने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

Ritesh Agarwal ने व्यावसायिक जरूरतों को समझने और कुछ ऐसा निर्माण करने के लिए बहुत सफलता प्राप्त की जो लोग चाहते हैं। स्टार्ट-अप फंड प्राप्त करना हमेशा आसान नहीं होता है। लेकिन अब आपको सिलिकॉन वैली की यात्रा नहीं करनी है और पैसा पाने के लिए उद्यम पूंजीपतियों के साथ दोपहर का भोजन करना है। अपने स्टार्ट अप की फंडिंग के लिए ऑनलाइन लोन ब्रोकर की तलाश करें।

OYO कमरों के पीछे आदमी के बारे में अधिक:

1. Ritesh Agarwal कॉलेज ड्रॉप-आउट हैं

एक उद्यमी बनने के अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए, उन्होंने इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस एंड फाइनेंस, दिल्ली में दाखिला लिया लेकिन अपनी खुद की कंपनी शुरू करने के लिए कॉलेज का रास्ता छोड़ दिया। वह अपने फैसले को लेकर झिझक रहा था लेकिन शुरू से ही इस बारे में बहुत स्पष्ट था कि वह क्या करना चाहता है और अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ कठिन विकल्प अपनाता है।


2. OYO से पहले, ओरेवल था

उन्होंने पूरे देश में यात्रा की है और इस तरह की यात्रा के दौरान, बजट होटलों के साथ समस्या का पता लगाया। 17 साल की उम्र में, उन्होंने Airbnb के बाद मॉडलिंग की, जो ओरेवल यात्रा शुरू की, जो बाद में OYO कमरे बन गए। जल्द ही उन्हें पता चला कि बजट होटलों के साथ समस्या सिर्फ उपलब्धता से बड़ी थी, इसलिए, अन्य मुद्दों का मुकाबला करने के लिए, उन्होंने OYO लॉन्च किया।


3. एकमात्र निवासी एशियाई जिसने थिएल फेलोशिप जीती थी

उसी वर्ष उन्होंने ओरेवेल यात्रा का शुभारंभ किया, उन्हें थिएल फ़ेलोशिप के लिए नामांकित किया गया था। फेलोशिप को पेपाल के संस्थापक पीटर थिएल द्वारा डिजाइन किया गया है और एक स्टार्ट-अप सपने को आगे बढ़ाने के लिए 22 साल से कम उम्र के कॉलेज ड्रॉप-आउट प्रदान किए गए हैं। यह कहने की आवश्यकता नहीं कि वह इसे प्राप्त करने वाले एकमात्र भारतीय हैं।


4. उनके पास उनके क्रेडिट के लिए कुछ प्रशंसाएं हैं

Ritesh Agarwal जो केवल 23 साल के हैं, उनके नाम कुछ पुरस्कार और प्रमाण हैं, जिनमें से कुछ इस प्रकार हैं:

  • फोर्ब्स ने उपभोक्ता तकनीक क्षेत्र में "30 अंडर 30"
  • NEN अवार्ड्स द्वारा संचालित TATA फर्स्ट डॉट द्वारा 2013 में शीर्ष 50 उद्यमी
  • 2014 में TiE- लुमिस एंटरप्रेन्योरियल एक्सीलेंस अवार्ड
  • बिजनेस वर्ल्ड युवा उद्यमी पुरस्कार

5. एक उद्यमी के अलावा, वह एक लेखक, एक कोडर और एक महान वक्ता हैं

कम उम्र में, उनकी पुस्तक- टॉप 100 इंजीनियरिंग कॉलेजों की एक पूर्ण विश्वकोश, प्रकाशित हुई और जल्द ही एक सर्वश्रेष्ठ विक्रेता बन गई। अग्रवाल ने 8 साल की उम्र में निविदा शुरू की और 16 साल की उम्र में, उन्हें 240 छात्रों में से एक होने का मौका मिला, जो टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च में आयोजित एक एशियाई शिविर का हिस्सा थे। वह 2014 के थिंक ईडीयू पैनल के पैनल में सबसे कम उम्र के स्पीकर थे और VCCircle इवेंट में एक स्थिर हैं।



loading...

No comments:

Post a Comment