Breaking

Thursday, January 31, 2019

32 इंच के इस Android smart TV की कीमत सिर्फ 4,999 रुपये है |

सैमी इंफॉर्मेटिक्स का latest Android smart TV "HD में सब कुछ देखें" और वेबपेज ब्राउज़िंग जैसी सुविधाओं के साथ आता है।

32 इंच के इस Android smart TV की कीमत सिर्फ 4,999 रुपये है |

दिल्ली स्थित सैमी इंफॉर्मेटिक्स ने बुधवार को 32-inch Android Smart TV, पेश किया, जिसकी कीमत 4,999 रुपये थी, जिसमें 1,200 रुपये की शिपिंग और स्थापना लागत और 18% की GST के बाद उपभोक्ता को लगभग 7,000 रुपये का खर्च आएगा।

सैमी इंफॉर्मेटिक्स के निदेशक अविनाश मेहता ने कहा कि इसे बाजार में सबसे सस्ता LED TV होने का दावा करते हुए कहा गया है कि कंपनी अन्य वर्गों के अलावा निम्न आय वर्ग के परिवार को लक्षित कर रही है। लागत में कटौती करने के लिए, फर्म टीवी इकाइयों के साथ एक राजस्व उत्पन्न करने वाला तंत्र पेश कर रही है, जिसे वह बाजार में बेचेगी।

“हमारी योजना इससे राजस्व उत्पन्न करना है। जब भी ग्राहक टीवी पर स्विच करेगा, एक वाणिज्यिक विज्ञापन चलेगा और हम इस मॉडल से राजस्व उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा,“ यह भी एक दर्शक द्वारा छोड़ा जा सकता है ”।

उनके अनुसार, विज्ञापनों के लिए, सैमी ने पहले ही इसके बारे में कुछ प्रस्ताव प्राप्त कर लिए हैं और उनमें से कुछ का चयन भी कर लिया है। कंपनी दक्षिण कोरिया से पैनल आयात करेगी और बाकी को विभिन्न मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के माध्यम से यहां इकट्ठा किया जाएगा, जिनके साथ सैमी ने टाई-अप किया है।

उन्होंने कहा, "टीवी यूनिट की वास्तविक लागत लगभग 20 प्रतिशत अधिक होगी," उन्होंने कहा, "यह 6,000 रुपये से 7,000 रुपये के बीच होगा" और इससे उत्पन्न राजस्व इसे सब्सिडी देगा।

वर्तमान में, 32-इंच स्क्रीन आकार के टीवी लगभग 10,000 रुपये से शुरू होते हैं। सामी का टीवी केवल ऑनलाइन उपलब्ध होगा, जहां एक ग्राहक को अपने पोर्टल पर उपलब्ध एक फॉर्म भरना होगा और फिर इसे उनके पास पहुंचाया जाएगा।

सैमी इंफॉर्मेटिक्स, एक स्टार्ट-अप, 2016 में पंजीकृत किया गया था और 2017 से ही टीवी इकाइयों को वितरित करना शुरू कर दिया था।


भारतीय टीवी बाजार लगभग 12 मिलियन सेट है और यह अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है जिसमें लगभग 70 ब्रांड प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। फिर भी, एक बड़ा हिस्सा तीन निर्माताओं - एलजी, सोनी और सैमसंग द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

No comments:

Post a Comment